Thursday 7 December 2017

Google assistant सहायक पाने वाला जिओफोन पहला फीचर फोन होगा

Google Assistant सहायक पाने वाला जिओफोन पहला फीचर फोन होगा। 
JioPhone will be the first feature phone to get Google Assistant


Google ने अपने Google for India 2017 के इवेंट  में घोषणा की है कि रिलायंस जियो द्वारा बनाया गया जिओफोन  Google Assistent फोन सुविधा वाला पहला फोन होगा जो कि Google सहायक को चलाने में सक्षम होगा लगभग सभी आधुनिक स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध होने के बाद, जो कि एंड्रॉइड और आईओएस पर चलते हैं, Google भारत में लाखों फीचर फोन तक पहुंचना चाहता है, और जीओफोन इस दिशा में पहला फोन होगा।


जिओफोन पर Google सहायक क्या क्या कर सकता है?

JioPhone KaiOS
पर चलता है, जो एक कस्टम ऑपरेटिंग फ़ायरफ़ॉक्स ओएस पर आधारित प्रणाली है। फोन Google Assistant को चलाने में सक्षम होगा, जिससे यह फ़ोन वह सब कुछ कर सकेगा  जो यह एंड्रॉइड और आईओएस पर कर सकता है। यह घोषणा की गई थी कि वह अंग्रेजी, साथ ही हिंदी में वॉयस कमांड के जरिए सवालों के जवाब, संगीत और वीडियो (मेमोरी कार्ड पर संग्रहीत), कॉल करने, और पाठ भेजने में सक्षम होंगे। इस फीचर के रोलआउट समय सीमा की घोषणा नहीं की गई थी, लेकिन अगले कुछ हफ्तों में रोलआउट शुरू होना संभव है।



जियो फोन रिलायंस जियो का एक फीचर फोन है, जो देश के नवीनतम और सबसे लोकप्रिय सेलुलर ऑपरेटर में से एक है। यह 4 जी एलटीई सक्षम फोन है जिसमें 2.4 इंच के गैर-टचस्क्रीन डिस्प्ले वाला 320 x 240 पिक्सल के साथ आती  है। यह 1.2 गीगाहर्ट्ज ड्यूल-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर, 512 एमबी रैम, 4 जीबी स्टोरेज, एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, एनएफसी, और 2000 एमएएच बैटरी का उपयोग करता है। इसमें फेसबुक और यूट्यूब ऐप के साथ-साथ जियो के ऐप भी शामिल हैं, जिनमें जिओ सिनेमा, जियो मैजिक, जॉयोटिव, और जियो एक्सप्रेस न्यूज शामिल हैं।



जिओफोन के लिए Google सहायक रोलआउट सुविधा फोन सेगमेंट में अपनी प्रविष्टि को चिह्नित करेगा, और कंपनी पहले से ही एक बड़ी रिलीज के लिए नोकिया जैसे अन्य ब्रांडों के साथ काम कर सकती है, लेकिन यह सिर्फ हमारी धारणा है भारतीय मोबाइल फोन के बाजार में 500 मिलियन से अधिक फीचर फोन हैं, और Google अपने कृत्रिम इंटेलिजेंस-युक्त डिजिटल वॉयस सहायक के साथ उन तक पहुंचना चाहता है।


Google सहायक संगत अन्य डिवाइसेस


Google सहायक लगभग एंड्रॉइड 6.0 और ऊपर चलने वाले लगभग सभी एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर उपलब्ध है। यह एंड्रॉइड वेयर 2.0-आधारित स्मार्टवाचें और आईओएस-आधारित स्मार्टफोन के लिए भी उपलब्ध है। Google सहायक चलाने वाले कुछ अन्य डिवाइस में Google होम , Google होम मिनी, Google होम मैक्स , Google पिक्सेलबुक , एनवीडिया शील्ड टीवी , एंड्रॉइड टीवी-आधारित टेलिविज़न सेट , बोस क्यूसी 35 द्वितीय हेडफ़ोन, जेबीएल लिंक, सोनोसवन और अधिक शामिल हैं।

Share This
Previous Post
Next Post

This is a place where you can learn about Engineering like MECHANICAL ENGG. AUTOMOBILE ENGG. ELECTRICAL ENGG. ETC. in most popular INDIAN language which is known as HINDI. Keep Reading, Keep Learning...

0 comments: