Thursday 7 December 2017

टीवीएस ने टीवीएस अपाचे आरआर 310 लॉन्च की | TVS Apache RR 310 launched | Specifications | Price

TVS Apache RR 310 launched
टीवीएस ने टीवीएस अपाचे आरआर 310 लॉन्च की।

टीवीएस ने अपनी पहली 300 सीसी स्पोर्ट बाइक, अपाचे आरआर 310, 2.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर दी है। खास होने के नाते, इस नई बाइक को बाइकिंग के प्रति उत्साह बनाए रखने के लिए स्टाइलिंग और तकनीकी विशेषताओं के साथ आती है। फैयरिंग साइड पैनल में बाइक को तेज और कोणीय रेखाएं पंख और गिल-प्रकार के विवरण दिए गए हैं। टीवीएस ने तेजी से सेवा को सक्षम करने वाले फेयरिंग असेंबली के लिए क्लिप प्रकार फास्टनरों का उपयोग किया है पीछे के नंबर प्लेट होल्डर  को भी ट्रैक उपयोग के लिए आसानी से हटाया जा सकता है। इसके साथ ही फ्रंट फेयरिंग में रियर व्यू मिरर रखा गया है जो सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास दृश्यता वादा करता है।


इसमें दो हेडलेम्प सेटअप एलईडी प्रकाश वाले प्रोजेक्टर के साथ 30 से कम वाटों का उपभोग करने का दावा करती है, फिर भी अच्छे प्रकाश के करीब रोशनी प्रदान करती है दोनों रोशनी उच्च और निम्न बीम स्थितियों में रहती हैं। टेललेम्प और टर्न इंडिकेटर में भी एलईडी लाइट का इस्तेमाल किआ गया हैं।पूरी तरह से डिजिटल उपकरण क्लस्टर में एक ऊर्ध्वाधर लेआउट है और साथ ही यह डी रेगेयर जानकारी के साथ-साथ इंजन के तापमान और गियर की स्थिति भी दिखाएगा। बाइक पर खतरे के संकेतक एक और क्लास-पहले हैं।


बॉडी वर्क को इंजन से गर्म हवा को सीधे सवारी से दूर और दूर करने के लिए अनुकूलित किया गया है। टीवीएस का दावा है कि मोटरसाइकिल में सबसे अच्छा ड्रैग गुणांक है जो इसे 163 कि.मी. की ऊपरी गति तक पहुंचने में सक्षम बनाता है।



इसमें 312.2 सीसी तरल-कूल्ड एकल  इंजिन  है , बीएमडब्लू जी 310 आर से उधार लिया गया है , सामने में सेवन के साथ एक अनूठा लेआउट है और पीछे में निकास है। पावर आउटपुट 34 पर्स 9,700 आरपीएम है, जबकि टोक़ 277 एनएम पर 7,700 आरपीएम पर है। एक 16 9 .5 किलोग्राम कटौती वजन और एक छोटे अनुपात गियरबॉक्स के साथ, अपाचे आरआर 310 एकल-सिलेंडर 300 सीसी क्लास में 2.93 सेकंड के तेज त्वरण का दावा करता है। यह भी सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास इन-गियर एक्सलरेशन का वादा करता है।


ब्रेकिंग एक 300mm फ्रंट पंखुड़ी डिस्क के सौजन्य से है, रेडियल एक ट्विन पिस्टन कैलीपर और 240 मिमी रियर डिस्क के लिए clamped। बाइक को कॉन्टिनेंटल से दोहरी चैनल एबीएस भी मिलता है। टीवीएस अपाचे आरआर 310 के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास ब्रेकिंग का दावा करता है।


टीवीएस केवल आरआर 310 की शुरूआत नहीं कर रही है, बल्कि अपाचे इसमें अनुभव भी शामिल कर  रही है जिसमें रेसिंग अनुभव शामिल है, जो एक चैम्पियन बनाती हैं। 


अपाचे आरआर 310 ने बहुत कुछ वादा  दिया है  और 2.05 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के मूल्य का ब्योरा दिया, यह भी अच्छा मूल्य है। बात करे इसके  प्रतिस्पर्धा की तो  KTM आरसी 390 , कावासाकी निन्जा 300 और बेनेली 302 आर के रूप में आती  है ।

Share This
Previous Post
Next Post

This is a place where you can learn about Engineering like MECHANICAL ENGG. AUTOMOBILE ENGG. ELECTRICAL ENGG. ETC. in most popular INDIAN language which is known as HINDI. Keep Reading, Keep Learning...

0 comments: